TOP 10 BILLIONARE YOUTUBERS !!!!



10. Zee Music Company (46 million subscribers)

Zee Music Company एक भारतीय संगीत लेबल है जो 2014 में लॉन्च नई दिल्ली से बाहर है। यह भारत की ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) की सहायक कंपनी है जो 222,000 घंटे से अधिक की हिंदी प्रोग्रामिंग का उत्पादन करती है।

कंपनी का दावा है कि उसके पास "प्रीमियर स्टूडियो" से 3,818 से अधिक मूवी टाइटल के अधिकार हैं। चैनल पर सूचीबद्ध सभी वीडियो में ZEEL की मूवी लाइब्रेरी से लिए गए गीतों के साथ आधिकारिक संगीत वीडियो के साथ एखरी बर, ज़माना, नैन शिकारी, पसंद हैं। और अधिक।

Zee के YouTube नंबर नए दर्शकों में निरंतर वृद्धि दर्शाते हैं। अकेले मई में, चैनल को केवल दो मिलियन से अधिक ग्राहक प्राप्त हुए, जिसके परिणामस्वरूप 894 मिलियन वीडियो दृश्य देखे गए।


9. Justin Bieber (47 million subscribers)

जस्टिन बीबर का YouTube पर आठवां सबसे अधिक सदस्यता वाला चैनल है। उनका चैनल अपने 47 मिलियन ग्राहकों का आनंद लेने के लिए आधिकारिक संगीत वीडियो, लाइव प्रदर्शन और साक्षात्कार संकलित करता है। बीबर, जिन्होंने 12 साल की उम्र में 2007 में गाना शुरू किया था, उनके कई वीडियो हैं, जिनमें से प्रत्येक में एक बिलियन व्यूज हैं।

हालांकि अपने आधिकारिक YouTube चैनल पर कभी पोस्ट नहीं किया गया, लेकिन बीबर ने 2017 के हिट गीत "देस्पासितो" के रीमिक्स संस्करण में भी योगदान दिया, जिसने 2017 में अपनी रिलीज़ के बाद से 640 मिलियन से अधिक बार देखा है, जो कि बीबर को सबसे ज्यादा देखने वाले कलाकारों में से एक है। वीडियो साझा करने वाली साइट। मूल ट्रैक YouTube के इतिहास में सबसे अधिक देखा जाने वाला वीडियो है, जिसे 6 बिलियन से अधिक बार देखा गया है।

8. Dude Perfect (47 million subscribers)


ड्यूड परफेक्ट एक कॉमेडी स्पोर्ट्स ग्रुप है जिसमें "5 बेस्ट फ्रेंड्स एंड ए पांडा" शामिल हैं। ट्विन्स कोबी और कोरी कॉटन, गैरेट हिल्बर्ट, कोडी जोन्स और टायलर टोनी - सभी पूर्व रूममेट्स और हाई स्कूल बास्केटबॉल खिलाड़ियों ने 2009 में चैनल शुरू किया था।

तब से, समूह ने 200 से अधिक वीडियो अपलोड किए हैं। इसके सदस्यों ने बास्केटबॉल के लिए कई सहित कई गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाए हैं, साथ ही एक मिनट में खूंटे का उपयोग करते हुए वाशिंग लाइन पर लटकाए गए सबसे अधिक टी-शर्ट के रिकॉर्ड और अधिकांश पेंसिल एक मिनट में तड़क गए।

7. WWE (51 million subscribers)

वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) 51 मिलियन ग्राहकों के साथ सातवां सबसे अधिक सब्सक्राइब किया गया YouTube चैनल है। कंपनी ने 1979 में वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन के रूप में शुरू किया और 2005 में वर्तमान नाम पर स्विच किया। इसने 2011 में WWE के लिए अपना नाम सरल कर लिया।

WWE सोमवार रात के रॉ के सभी एपिसोड, टीवी के सबसे लंबे समय तक चलने वाले साप्ताहिक एपिसोड कार्यक्रम सहित 1,500 से अधिक वीडियो प्रदान करता है। इसमें प्रत्येक मंगलवार की रात के पीछे के दृश्य और स्मैकडाउन लाइव शामिल हैं।

6. Canal KondZilla (53 million subscribers)

Konrad Cunha Dantas, अन्यथा KondZilla के रूप में जाना जाता है, एक ब्राज़ीलियाई संगीत वीडियो निर्माता, निर्देशक और लेखक है। उनका YouTube चैनल 2012 में लॉन्च हुआ और अब उसके 53 मिलियन ग्राहक हैं और 23 बिलियन से अधिक व्यूज हैं।

अपने यूट्यूब चैनल के अनुसार, दांता ब्राजील में इलेक्ट्रॉनिक संगीत का सबसे बड़ा निर्माता है और अपने निर्देशकीय पोर्टफोलियो में 700 से अधिक संगीत वीडियो है। फीचर कलाकारों में MC Guime, Preta Gil, Koral Conká, DJ Marlboro और बहुत कुछ शामिल हैं।

उन्होंने कोरल कोंका द्वारा संगीत वीडियो "टॉम्बी" पर अपने काम के लिए 2015 के मल्टीशो अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ संगीत वीडियो के लिए नामांकन अर्जित किया। वीडियो को 26 मिलियन से अधिक बार देखा गया है।

5. SET India (60 million subscribers)

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न इंडिया 60 मिलियन ग्राहकों के साथ एक 24-घंटे का हिंदी-विशिष्ट चैनल है। SET इंडिया ने 1995 में एक स्टेशन के रूप में लॉन्च किया और 2005 में YouTube स्थान में प्रवेश किया।
इस चैनल ने मूल रूप से टेलर स्विफ्ट और कैटी पेरी जैसे शीर्ष 10 कलाकारों की भूमिका निभाई थी। अब इसमें 31,000 से अधिक वीडियो की लाइब्रेरी है, जिसमें द कपिल शर्मा शो जैसे कॉमेडी स्पेशल और क्राइम पेट्रोल जैसे पुलिस ड्रामा शामिल हैं।

4. 5-Minute Crafts (62 million subscribers)

तीन साल से कम समय पहले लॉन्च किए गए, 5-मिनट के शिल्प ने कुछ सबसे लोकप्रिय YouTube चैनलों को पीछे छोड़ दिया है, जैसे कि व्हिंडरसन ट्यून और एल्ब्रूबियस जीजी। अब इसके 62 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं, जो लगभग 3,000 वीडियो लाइब्रेरी का उपभोग करते हैं, जिसे 13 बिलियन से अधिक बार देखा गया है।

5-मिनट शिल्प हर किसी के लिए कुछ प्रदान करता है, जिसमें "20 बाथरूम हैक जीवन को आसान बनाने के लिए" और "35 अविश्वसनीय खाना पकाने के हैक।" इसकी सदस्यता संख्या हर महीने बढ़ती रहती है - लगभग दो मिलियन - यह नंबर एक स्थान का दावा करने का मौका देता है। 

3. Cocomelon – Nursery Rhymes (66 million subscribers)

Cocomelon - नर्सरी राइम्स एक ऐसा चैनल है जो लगभग पूरी तरह से क्लासिक बच्चों की नर्सरी राइम्स और ओरिजिनल गानों पर केंद्रित है जो 3D एनीमेशन पर सेट हैं। इसके हर महीने औसतन तीन मिलियन नए ग्राहक हैं।

मूल रूप से एबीसीडीटीवी कहा जाता है, कोकोमॉन YouTube पर सबसे लंबे समय तक चलने वाले शीर्ष चैनलों में से एक है। इसने अपना पहला वीडियो सितंबर 2006 में प्रकाशित किया, और जब इसने वर्षों में लगातार वृद्धि का अनुभव किया, तो 2017 में इसकी लोकप्रियता का विस्फोट हुआ। जब कि यह एक महीने में 100,000 से अधिक नए ग्राहकों को प्राप्त करना शुरू कर दिया।

कोकमेलॉन - नर्सरी राइम्स, हालांकि कुछ विवादास्पद है। इसमें सभी समय के 12 सबसे नापसंद किए गए वीडियो में से एक है: "बाथ सॉन्ग।" इस वीडियो में इसके 1.45 बिलियन विचारों के साथ 1.6 मिलियन से अधिक नापसंद हैं।

2. PewDiePie (102 million subscribers)

शीर्ष पर लंबे समय के बाद, PewDiePie अब केवल 102 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ दूसरा सबसे अधिक सब्सक्राइब्ड YouTube चैनल है। दर्शक उसकी सामग्री को नासमझ, अप्रिय और अपवित्रता से भरा हुआ बताते हैं। उन्हें काफी विवादास्पद व्यक्ति भी माना जा सकता है।

स्वीडिश कॉमेडियन फेलिक्स अरविद उल्फ केजेलबर्ग द्वारा 2010 में बनाया गया, PewDiePie YouTube चैनल अपने "लेट्स प्ले" वीडियो और ब्लॉग्स के लिए जाना जाता है, साथ ही साथ केजेलबर्ग के निम्नलिखित भी हैं।

सामग्री बनाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कॉलेज छोड़ने के बाद, PewDiePie ने अपने चैनल के निर्माण के दो साल बाद एक मिलियन ग्राहकों को पार कर लिया। सामाजिक नेटवर्क पर केजेलबर्ग के प्रभाव का इंडी वीडियो गेम, विशेष रूप से बकरी सिम्युलेटर और मैकपिक्सल की बिक्री पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

उन्होंने 2018 में अब तक के सबसे सब्सक्राइब किए गए चैनल, टी-सीरीज़ के साथ एक विवाद को बनाए रखा। उन्होंने कई बार एक-दूसरे से शीर्ष स्थान की स्थिति को चुराया, लेकिन केजेलबर्ग ने अंततः नक़ल किया और अब काफी पीछे गिर गए हैं कि इससे कुछ होगा शीर्ष स्थान को फिर से हासिल करने के लिए उसके लिए काफी खास है।

उस ने कहा, उसके ग्राहकों की संख्या अभी भी मजबूत है, और वह 100 मिलियन ग्राहकों को पारित करने वाला दूसरा चैनल बनने के लिए लगभग निश्चित है।

1. T-Series (118 million subscribers)


अंत में, पूर्व लंबे समय के YouTube राजा को ग्रहण करना टी-सीरीज़ है। यह एक लोकप्रिय भारतीय संगीत कंपनी है, जिसके 100 मिलियन से अधिक ग्राहक और 2.7 बिलियन मासिक विचार हैं, जिससे यह दुनिया में सबसे अधिक सब्सक्राइब्ड और सबसे ज्यादा देखा जाने वाला YouTube चैनल है।

टी-सीरीज अपने बॉलीवुड म्यूजिक साउंडट्रैक के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती है। यह हिंदी और भारतीय YouTube चैनल का सबसे अधिक सब्सक्राइबर है। यह 100 मिलियन ग्राहकों तक पहुंचने वाला पहला चैनल भी है।

हालाँकि 2006 में लॉन्च किया गया T-Series चैनल (YouTube 2005 में शुरू हुआ), चैनल चलाने वाली T-Series कंपनी ने 1980 के दशक में अपने दरवाजे खोले। 1990 में कंपनी की सफलता फिल्म साउंडट्रैक एल्बम, “आशिकी” के साथ आई। यह साउंडट्रैक भारत में 20 मिलियन से अधिक इकाइयों में बेची गई, जिसने इसे अब तक का सबसे अधिक बिकने वाला बॉलीवुड एल्बम बना दिया।


Copyright Disclaimer Under Section 107 of the Copyright Act 1976, allowance is made for "fair use" for purposes such as criticism, comment, news reporting, teaching, scholarship, and research. Fair use is a use permitted by copyright statute that might otherwise be infringing. Non-profit, educational or personal use tips the balance in favor of fair use.

All Images in this blog are property of there respective owners.

Comments